DelhiLatest Newsहिंदी समाचार
Trending

दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी, 26 जुलाई से 100% क्षमता के साथ चलेगी मेट्रो

फैसला लिया गया है कि 26 जुलाई से 100 प्रतिशत क्षमता के साथ मेट्रो को चलाया जाएगा. कहा गया है कि सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए मेट्रो का फिर पुराने अंदाज में संचालन किया जाएगा.

कोरोना (Corona) की वजह से लंबे समय से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चल रही मेट्रो (Delhi Metro) अब फिर पुराने अंदाज में नजर आएगी. फैसला लिया गया है कि 26 जुलाई से 100 प्रतिशत क्षमता के साथ मेट्रो को चलाया जाएगा. कहा गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मेट्रो का फिर पुराने अंदाज में संचालन किया जाएगा.

दिल्ली में 100% क्षमता से चलेगी मेट्रो

अनलॉक प्रक्रिया के तहत 26 जुलाई सुबह 5 बजे से दिल्ली में 100% क्षमता के साथ मेट्रो को चलाया जाएगा. इसके अलावा अब सिनेमाघर, थियेटर, मल्टीप्लेक्स भी 50% क्षमता के साथ खुलेंगे. अब सरकार ने शादी समारोह को लेकर भी बड़ा फैसला लिया है. आदेश में बताया गया है कि अब शादियों में 50 की जगह 100 मेहमान शामिल हो पाएंगे, वहीं अंतिम संस्कार में भी 100 लोगों को आने की मंजूरी रहेगी. इसके अलावा कुछ शर्तों के साथ स्पा को खोलने की भी इजाजत दे दी गई है.

डीटीसी और क्लस्टर बसों पर ऐलान

इस बार अनलॉक के तहत मेट्रो के साथ डीटीसी बसों को लेकर भी बड़ा ऐलान किया गया है. बताया गया है कि डीटीसी और क्लस्टर बसों में 100% क्षमता के साथ यात्रा करने की इजाजत रहेगी. ऐसे में तमाम यात्रियों की बड़ी सहूलियत होने जा रही है. अब जैसे-जैसे कोरोना के मामले कम होते जा रहे हैं, राजधानी को भी खोला जा रहा है. इससे पहले भी सरकार ने जिम से लेकर बाजार खोलने की अनुमति दे रखी है, अब उन्हीं रियायतों को बढ़ाते हुए दिल्ली मेट्रो को भी 100% क्षमता के चलाने की अनुमति दे दी गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button